इन 10 महँगी चीज़ों की मालकिन हैं नीता अंबानी | Amazing facts in Hindi

 Amazing Facts in Hindi: दोस्तों , नीता अंबानी को कौन नहीं जानता है , यह कहना अतिश्योक्ति नहीं होगी की वह भारत की सबसे अमीर महिल होगी। दोस्तों , नीता अंबानी के पास कुछ  इतनी महंगी महंगी चीजें कि उनके कुल पैसों से एक दो छोटे देशों या कंगाल देश जैसे पाकिस्तान को भी आराम से पाला जा सकता है। तो चलिए जानते हैं नीता अंबानी की उन्हीं 10 महंगी चीजों के बारे में। 


Top 10 expensive things owned by Nita Ambani


इन 10 महँगी चीज़ों की मालकिन हैं नीता अंबानी | Amazing facts in Hindi


नंबर 10. मोबाइल फोन 

शुरुआत करते हैं नीता अंबानी की  उस महंगी चीज के साथ जो आज के समय में हर इंसान की आम जरुरत  बन गई है, मेरा मतलब मोबाइल से है। नीता अंबानी के पास फाल्कन सुपरनोवा आईफोन सिक्स पिंक डायमंड है जो कि अपने आप में एक अलग ही किस्म का आईफोन है। 

Falcon Supernova iPhone Six Pink Diamond


ये आईफोन पूरे 24 कैरेट गोल्ड से बना हुआ है और वहीं इसके बैक साइड में एक पिंक कलर का कीमती हीरा भी जोड़ा गया  है जो इसे और भी ज्यादा सुंदर बनाता है। 

लेकिन अब आप इसकी कीमत जानकर पागल ही हो जाने वाले हो  क्योंकि फाल्कन सुपरनोवा आईफोन 6 पिंक डायमंड की कीमत आज के समय में 360 करोड़ रूपये के आसपास है जो इसे आम इंसान के हिसाब से बेहद महंगा बना देता है। 


नंबर 9. ज्यूलरी (आभूषण) कलेक्शन 

नीता अंबानी के अगर ज्यूलरी कलेक्शन के बारे में बात करें तो नीता अंबानी को ज्यादातर ही एक ट्रेडिशनल ड्रेस में ही ज्यादा देखा जाता है। वो या तो साड़ी पहने नजर आती हैं या फिर सूट पहने। लेकिन उसके साथ वो जूलरी भी पहनती हैं जिनकी कीमत करोड़ों रुपए में होती है। 

वैसे तो नीता अंबानी के पास कई अलग अलग डिजाइन्स की जूलरी है। कुछ बहुत ही पुराने डिजाइंस की हैं तो कुछ मॉडर्न डिजाइन से बनी हुई हैं। इनके पास कुछ हार तो ऐसे भी हैं, जिनकी कीमत ₹4 करोड़ से भी ज्यादा की है और इनकी टोटल जूलरी की कीमत करीब 20 से 25 करोड़ रुपए के आसपास होगी। जिससे आप ये अंदाजा लगा सकते हैं कि ये अपने आप को रानी की तरह ट्रीट करती हैं। 


 नंबर 8. पर्सनलाइज्ड लिपस्टिक कलेक्शन 

आप लोगों ने अमीर लोगों के पास बहुत सारे अजीबोगरीब कलेक्शन देखे होंगे। लेकिन क्या कभी आपने लिपस्टिक का कलेक्शन देखा है? 

तो अब आप कह रहे होंगे कि बिल्कुल देखा है। लेकिन अगर मैं आपसे कहूं कि नीता अंबानी के लिपस्टिक कलेक्शन में हर एक लिपस्टिक की कीमत करीब 40 लाख है तो शायद ये सुनकर आपके पसीने छूट जाएंगे। 

लेकिन आपको जान लेना चाहिए कि मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी के पास ऐसी ही महंगी महंगी लिपस्टिक का कलेक्शन है, जिनमें से कुछ लिपस्टिक की कीमत तो कई लाखों रुपए में है। 

असल में अब आप में से बहुत सारे लोग कह रहे होंगे कि क्या ये लिपस्टिक सोने, चांदी और हीरों से बनी है जो इतनी ज्यादा महंगी है। तो जी हां इन लिपस्टिक को स्पेशल बनाने के लिए सोने, चांदी और हीरे का उपयोग किया जाता है और ये बहुत ही लग्जरी ब्रांड की लिपस्टिक है। 

इनके कुल लिपस्टिक कलेक्शन की कीमत बताना तो मुश्किल है क्योंकि नीता अंबानी हर एक ड्रेस के रंग की लिपस्टिक रखती है। 


नंबर 7. हैंडबैग कलेक्शन 

अब अगर इनके हैंड बैग कलेक्शन के बारे में बात करें तो ये कुछ ज्यादा सरप्राइजिंग नहीं होगा। क्योंकि ज्यादातर अमीर लेडीज के पास महंगे महंगे हैंडबैग्स का कलेक्शन तो होता ही है। फिर चाहे आप काव्या को ले लें या फिर प्रीटि जिंटा को। लेकिन नीता अंबानी के हैंडबैग का ब्रांड इन दोनों के मुकाबले काफी ज्यादा महंगा है। 

दरअसल ये Sell, Goyard, Louis Vuitton, Jimmy Choo इन जैसे ब्रांड्स के हैंडबैग्स का उपयोग करती है जो कि दुनिया के सबसे महंगे हैंडबैग ब्रांड्स में से एक है। और तो और इनके Goyard के एक एक हैंडबैग की कीमत 5-5 लाख से भी ज्यादा की होती है। 

और वहीं वर्किंग हैंड बैग की बात करें तो एक रिपोर्ट के अनुसार नीता अंबानी के पास जो वर्किंग हैंड बैग हैं, उनमें 18 कैरेट के करीब 240 डायमंड लगे हुए हैं और उसके हार्डवेयर गोल्ड से बने हुए हैं। 

neeta ambani Goyard hand bag


आपको बता दें कि इनके टोटल हैंड बैग के कलेक्शन की कीमत 2.6 करोड़ से भी ज्यादा की है, जिससे आप अमीर लोगों के शौक का अंदाजा लगा ही सकते हैं। 


नंबर 6. बीस्पोक डिजाइनर आउटफिट्स

दोस्तों इसके बाद अब हम बात करते हैं नीता अंबानी के ब्राइडल कलेक्शन के बारे में जिसे उन्होंने साल 2019  में हुए अंबानी फैमिली यानी अपने ही घर में हुए फंक्शन में पहने हुए देखा था। 

यूं तो इनके कपड़ों की अलमारी में सब्यसाची से लेकर मनीष मल्होत्रा के द्वारा डिजाइन किए गए कपड़े और साड़ियां हैं जो कि सेलिब्रिटीज के लिए कपड़े डिजाइन करते हैं। 

Neeta Ambani's Bespoke Designer Outfits


पर उस फंक्शन में जो आउटफिट इन्हे पहनते हुए देखा गया था वो हाथ से बनाया गया आउटफिट था और उसे सोने के तार से डिजाइन किया गया था। साथ ही कुछ डायमंड भी उसमें थे और उसकी कुल कीमत ₹40 लाख थी। 


यह भी पढ़ें : 

चीन में खाए जाएँ वाले 10 सबसे घिनौने भोजन जिनको जान के आप उलटी कर देंगे| Amazing Facts In Hindi

यह हैं दुनिया के 10 ऐसे देश जिन्हें अमेरिका तक नहीं हरा सकता | Amazing Facts In Hindi

10 फेमस भारतीय youtubers और influencers जो अपनी बेवकूफी से हुए अरेस्ट | Amazing Facts In Hindi

भारत के 10 अरबपति जो आज सड़क पर हैं | Amazing Facts In Hindi



नंबर 5. प्राइवेट जेट

दोस्तों नीता अंबानी जी एक प्राइवेट जेट की भी मालकिन  हैं और उनका प्राइवेट जेट किसी आलीशान बंगले से कम नहीं है। इस जेट में हर तरह की सुख सुविधाएं मौजूद हैं। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक इस प्राइवेट जेट की कीमत 230 करोड़ है जो कि देखने में किसी खूबसूरत महल की तरह है। इस जेट में हर तरह की चीजें मौजूद हैं जो सफर को आरामदायक बनाती हैं। 

नीता अंबानी की लाइफस्टाइल काफी लग्जरी चीजों से भरी पड़ी है। उनकी हर चीज बेहद खास होती है। इस जेट में सोफा, टीवी, बेड सहित हर तरह की चीजें मौजूद हैं और सबसे अहम बात तो ये है कि उन्होंने ये जेट खरीदा नहीं था बल्कि उन्हें ये प्राइवेट जेट एक गिफ्ट के रूप में मिला था।


नंबर 4. जैपनीज टी सेट 

दोस्तों आप लोगों ने महंगे कप्स में चाय पी होगी। लेकिन आखिर कितने महंगे कप में, ज्यादा से ज्यादा 100 या फिर एक हज़ार या 1500। लेकिन आप जानकर हैरानी में पड़ जाएंगे कि नीता अंबानी जिस कप में चाय पीती हैं उसकी कीमत एक मिडिल क्लास व्यक्ति की पूरी जिंदगी की कमाई से भी ज्यादा है। 

जी हां, आपने बिल्कुल सही सुना। असल में नीता अंबानी जिस कप में चाय पीती हैं उसकी कुल कीमत डेढ़ करोड़ रुपए है, जिससे आप उनकी अमीरी का अंदाजा लगा सकते हैं। अब आपके मन में ये खयाल आ रहा होगा कि आखिर उस कप में ऐसा क्या है? 

neeta ambani japanese tea set


तो आप जान लें कि नीता अंबानी को एंटीक चीजों का कलेक्शन पसंद है और उनका ये कप का सेट जापान के ओल्ड कटलरी मेकर्स के द्वारा बनाया जाता है, जिसमें प्लैटिनम के साथ साथ 22 कैरेट सोने का भी उपयोग किया जाता है। 


नंबर 3. ऑडी A9 केमिलिओन 

दोस्तों नीता अंबानी के बारे में ये बात तो आप सभी को पता होगी कि वह लग्जरी और स्पोर्ट्स कार की कितनी बड़ी फैन है और यही कारण है कि उन्होंने ऑडी A9 केमिलिओन खरीदी थी। ये कार एक लिमिटेड एडिशन कॉन्सेप्ट कार है जिसकी कीमत 100 करोड़ रुपए है। 

दोस्तों इस कार की कीमत ऐसे ही 100 करोड़ रुपए नहीं है बल्कि इसको स्पेशली अमेरिका से नीता अंबानी ने इंपोर्ट कराया था क्योंकि ये कार इंडिया में अवेलेबल ही नहीं है। और तो और नीता अंबानी इस कार का उपयोग किसी स्पेशल फंक्शन पर नहीं बल्कि रोजाना ऑफिस आने जाने के लिए करती हैं। 

ऑडी की बात करें तो ये दुनिया की कुछ सबसे लग्जरी कारों में से एक है और इसे कोई साधारण करोड़पति नहीं खरीद सकता क्योंकि इसकी कुछ ही यूनिट्स है जिसे नामी लोगों को ही बेचा जाता है। 

और इस कार के अलावा नीता अंबानी के पास मर्सिडीज एस क्लास मेबैक 62s और रोल्स रॉयस जैसी कई कार्स हैं जो करोड़ों रुपए की हैं। लेकिन इन सब की कीमत मिलाकर भी ऑडी की जितनी नहीं है। 


नंबर 2. फुटवेयर 

अब हम नीता अंबानी के फुटवेयर के बारे में बात करने वाले हैं जिसकी कीमत जानकर आप आश्चर्य से भर जाएंगे। आपने वो बात तो सुनी होगी कि लोग अनजाने में

आपके पैरों को आपके चेहरे से पहले देखते हैं और यही कारण है कि अमीर लोग लोगों का ध्यान खींचने के लिए महंगे महंगे फुटवेयर का उपयोग करते हैं। और ऐसे ही कुछ मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी भी करती हैं। 

वो एक बिजनेस वुमन हैं जो रिलायंस या कहें जियो की ज्यादातर मीटिंग्स और सेरमनी को अटेंड करती हैं और इसी कारण से ये जो फुटवेयर वह पहनती हैं उनकी कीमत कई हजारों रुपए में होती है। 

अभी हाल ही में नीता अंबानी को एक मीटिंग के दौरान एक सैंडल पहने देखा गया था और जब उनकी सोशल मीडिया पर चर्चा हुई तब पता चला कि वो सैंडल एक YSL ट्रिब्यूट न्यूड प्लैटफॉर्म सैंडल नाम की कंपनी के द्वारा बनाई गई थी और उनकी कीमत ₹80,000 थी और बाकी आप खुद ही समझदार हैं। 


नंबर 1. पानी 

दोस्तों, कुछ दिनों पहले से ये खबर मीडिया में बहुत तेजी से फैल रही है कि नीता अंबानी जो पानी पीती हैं वो बहुत ज्यादा महंगा है। पर क्या आपको पता है की वह कितना महंगा है ? अगर नहीं तो आपको बता दें कि नीता अंबानी का मानना है कि स्वस्थ शरीर ही अच्छे जीवन का आधार है और ये लेडी फिटनेस के मामले में भी पीछे नहीं है। 

इसलिए अपने शरीर को मेंटेन रखने के लिए वह महंगा पानी पीती हैं। वह जो पानी पीती हैं उस पानी के 750 एमएल की कीमत 60 हज़ार डॉलर है यानी कि करीब ₹40 लाख भारतीय रूपये। पर अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर इस पानी में ऐसा क्या है जिसके कारण उसकी कीमत लाखों रुपए है। 

तो आपको बता दें कि इस पानी को 24 कैरेट सोने की बोतल में रखा जाता है और इस बोतल की कीमत न केवल शुद्ध सोने के कारण महंगी है बल्कि इसके डिजाइन के कारण भी इसकी कीमत बहुत ज्यादा है। क्योंकि इस बॉटल की डिजाइन पुराने समय की बॉटल के डिजाइन के समान ही है। इस पानी को दुनिया में कुछ गिने चुने लोग ही पी पाते हैं। 


निष्कर्ष (Amazing facts in Hindi)

तो दोस्तों यह था आज का हमारा लेख नीता अंबानी की 10 महँगी चीज़ों के बारे में।तो दोस्तों कमेंट बॉक्स में हमे कमेंट करके जरूर बताइयेगा की आपको नीता अम्बानी की कौन सी महंगी चीज़ के बारे में जानकार आश्चर्य हुआ , और ऐसी कौन सी चीज़ आपको लगी जो सिर्फ और सिर्फ उन्होंने दिखावे के लिए ले रखी है।  


Ethan

About the Author: Ethan is an experienced content writer with over 7 years of experience in crafting engaging and informative articles. His passion for reading and writing spans across various topics, allowing him to produce high-quality content that resonates with a diverse audience. With a keen eye for detail and a commitment to excellence, Ethan consistently delivers top-notch work that exceeds expectations.

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने