10 फेमस भारतीय youtubers और influencers जो अपनी बेवकूफी से हुए अरेस्ट| Amazing Facts In Hindi

Amazing Facts In Hindi:  दोस्तों ,एक्टर्स के साथ साथ आजकल यूट्यूबर्स भी लोगों के बीच खूब सुर्खियां बटोरते हैं। अपने एक्सक्लूसिव कॉन्टेंट के लिए लोग कुछ भी कर गुजरने को तैयार रहते हैं। कभी कभार यूट्यूबर्स इस हद तक पहुंच जाते हैं कि अपनी जान जोखिम में भी डाल देते हैं और कभी कभी अपने कारनामों के चलते पुलिस के शिकंजे में भी आ जाते हैं। आज के इस लेख में हम कुछ ऐसे ही 10 यूट्यूबर्स और इन्फ्लूएंसर के बारे में बात करेंगे। तो चलिए शुरू करते हैं। 


10 Youtubers who got arrested due to their stupidity


10 फेमस भारतीय youtubers और influencers जो अपनी बेवकूफी से हुए अरेस्ट| Amazing Facts In Hindi


नंबर 10.  यूट्यूबर जोरावर कालसी

दोस्तों जोरावर सिंह कालसी ने 2 मार्च को अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक रील अपलोड की थी जिसमें वो और उनका दोस्त लकी गोल्फ कोर्स रोड पर मारुती बलेनो कार में वेब सीरीज फर्जी के एक सीन को रिक्रिएट करते नजर आ रहे थे। 

JORAVAR SINGH KALSI aressted


जिसमें वह अपनी चलती गाड़ी से रोड में पैसे उदा रहे थे , जिस वजह से उनकी रील वायरल होने के बाद पुलिस की नजरों में आई और सुशांतलोक पुलिस स्टेशन में सेक्शन 279, इंडियन पीनल कोड, रैश ड्राइविंग, 336 दूसरों की जान या निजी सुरक्षा को खतरे में डालने के लिए और 283 पब्लिक रास्ते में बाधा डालने के लिए मामला दर्ज किया गया। 

जोरावर सिंह कलसी 24 साल के दिल्ली में रहने वाले यूट्यूबर  और सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर हैं। कलसी के यूट्यूब चैनल पर 3.5  लाख सब्सक्राइबर हैं और इंस्टाग्राम अकाउंट पर 3.42K से ज्यादा फॉलोवर्स हैं। जोरावर हर महीने 1 से 2 लाख रुपए तक कमा लेते हैं। 


नंबर 9. TTF (वासन) 

फेमस बाइकर और यूट्यूब ब्लॉगर टीटी वासन अपने बाइक स्टंट और ट्रैवल वीडियोज के लिए सुर्खियां बटोरते हैं। हाल ही में टीटी वासन को एक स्टंट दिखाना भारी पड़ गया। सोशल मीडिया पर वीडियो अपलोड करने के चक्कर में उन्होंने रैश ड्राइविंग की, जिसके चलते पुलिस ने उन्हें अपनी गिरफ्त में ले लिया है। 

इतना ही नहीं टीटी वासन पर लापरवाही और गैर जिम्मेदारी के चलते केस भी दर्ज किया गया है। वासन ने चेन्नई बेंगलुरु एक्सप्रेसवे पर व्हीली स्टंट किया, जिसके चलते उन्होंने अपना संतुलन खो दिया और गिर गए। बाइक फिसलते ही गड्ढे में जा गिरी। उन्हें इलाज के लिए तुरंत एक निजी अस्पताल में ले जाया गया। 

ttf vasan accident


हालांकि उनकी बाइक पूरी तरह से तहस नहस हो गई, जिस वजह से तमिलनाडु गवर्नमेंट ने टीटी वासन के ड्राइविंग लाइसेंस को 10 साल के लिए बैन कर दिया है। यानी कि 5 अक्टूबर 2033 तक डिस्क्वालिफाई कर दिया गया है। 


नंबर 8. इन्फ्लूएंसर जसमीत कौर

इंस्टाग्राम इन्फ्लूएंसर जसमीत कौर उर्फ राजवीर कौर को ब्लैक मेलिंग और जबरन वसूली के मामले में गिरफ्तार किया गया। जब उन पर गुरवीर सिंह नाम के एक बिजनेसमैन को हनी ट्रैप में फंसाने का आरोप लगाया गया। 

जिसमें जसमीत ने बिजनेसमैन गुरवीर सिंह से ₹2 करोड़ की मांग करी। जबकि गुरवीर ने ₹1 लाख नगद दे दिए थे। लेकिन पूरे पैसे न मिलने पर जसमीत ने सोशल मीडिया पर ऑडियो वायरल कर दिया।  

पुलिस ने जसमीत कौर के साथी और युवा कांग्रेस नेता लक्की संधू को भी साहनेवाल से गिरफ्तार कर लिया। जसनीत कौर अमीर लोगों को दोस्ती के झांसे में फंसाकर उनकी बातचीत रिकॉर्ड करके फिर उन्हें ब्लैकमेल करती और उनसे पैसे मांगती। जसमीत गैंगस्टरों के सपोर्ट से पीड़ितों को धमकी दिया करती थी। 


नंबर 7. गौरव तनेजा 

दोस्तों गौरव तनेजा यानी कि फ्लाइंग बीस्ट को कौन नहीं जानता। आए दिन ये सोशल मीडिया पर सुर्खियां बटोरते ही रहते हैं। लेकिन कुछ समय पहले एक केस हुआ था जिसने इन्हें मुसीबत में डाल दिया था। 

पुलिस ने यूट्यूबर गौरव तनेजा को उस समय अरेस्ट कर लिया जब उनके फॉलोवर्स उनका बर्थडे मनाने के लिए उत्तर प्रदेश के नोएडा में सेक्टर 51 मेट्रो स्टेशन पर उमड़ पड़े। गौरव तनेजा की वाइफ रितु राठी ने अपने इंस्टाग्राम के जरिए अपने फॉलोवर्स को बताया था कि वो अपना जन्मदिन नोएडा मेट्रो स्टेशन पर फैंस के बीच मनायेंगे। 

Gaurav Taneja police case


इसके बाद हजारों लोग यूट्यूबर से मिलने के लिए सेक्टर 51 मेट्रो स्टेशन पहुंचे। अचानक उमड़ी भीड़ के कारण मेट्रो से यात्रा करने वाले यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। पुलिस ने वॉयलेशन ऑफ़ सेक्शन 144 , सेक्शन 241 और सेक्शन 188 के तहत गिरफ्तार करने से पहले दो घंटे तक पुलिस हिरासत में रखा गया। 


नंबर 6. यूट्यूबर स्टुपिड डीटीएस 

यह एक यूट्यूबर है जो आए दिन अपने एक्सपेरिमेंट के लिए जाने जाते हैं। हाल ही में उन्होंने एक ऐसा एक्सपेरिमेंट किया जो उन्हें बहुत भारी पड़ा। 30 सेकंड का एक  क्लिप जिसमें ये ट्रेन की पटरियों पर पटाखे जलाते हुए नजर आ रहे थे। 

Youtuber Stupid DTS



लेकिन अपनी इस वायरल वीडियो के बाद स्टूपिड डीटीएस पुलिस और नॉर्थ वेस्टर्न रेलवे डिपार्टमेंट की नजरों में आ गए। बांद्रा स्टेशन के पास फुलेरा अजमेर खंड ने यूट्यूबर की इस हरकत की शिकायत करते हुए ये कहा कि ऐसे कामों में आग और ट्रेन के एक्सीडेंट जैसे गंभीर दुर्घटनाएं भी हो सकती हैं और इस पर जल्द से जल्द कार्यवाही करें। 

पुलिस ने उनकी शिकायत पर सेक्शन 145-147 अंडर इंडियन रेलवे एक्ट दर्ज किया और फुलेरा रेलवे पोस्ट को इस मुद्दे को हमारी नजरों में लाने के लिए धन्यवाद भी कहा।


यह भी पढ़ें : चीन में खाए जाएँ वाले 10 सबसे घिनौने भोजन जिनको जान के आप उलटी कर देंगे 


नंबर 5. उर्फी जावेद

अब बात करते हैं अपने कपडों की वजह से आजकल सबसे ज्यादा चर्चा में रहने वाली इन्फ्लूएंसर उर्फी जावेद के बारे में। ये तो आप सभी लोग जानते हैं कि उर्फी कितने अजीबोगरीब कपड़े पहनकर सोशल मीडिया पर वायरल हुई हैं। 

लेकिन हाल ही में उन्होंने अपनी पॉपुलैरिटी को और बढ़ाने के लिए एक ऐसा काम कर दिया जो उनको बहुत भारी पड़ा। उर्फी की वायरल वीडियो में कुछ पुलिस ऑफिसर उर्फी को छोटे कपड़े पहनने के लिए अरेस्ट करके ले गए। 

लेकिन मजे की बात तो ये है कि ये पूरा वीडियो नकली था। लेकिन जब मुंबई पुलिस को इस बारे में पता चला तो उन्होंने कहा, वीडियो प्रामाणिक नहीं था और उनकी वर्दी और साइन का मिसयूज किया गया। 

इस कारण ओशीवारा पुलिस स्टेशन में अंडर सेक्शन 171, 419,500 आईपीसी के तहत मामला दर्ज किया गया और फर्जी इंस्पेक्टर का किरदार निभाने वाले व्यक्ति के साथ साथ इस कलाकार को भी हिरासत में ले लिया गया। 


नंबर 4.  एलवीश यादव 

दोस्तों , शो बिग बॉस आठ के विनर एलवीश यादव को भला कौन नहीं जानता। उनकी फैन फॉलोइंग इतनी ज्यादा है कि जिसने बिग बॉस की हिस्ट्री में पहली बार एक वाइल्ड कार्ड एंट्री को बिग बॉस विनर बना दिया। 

लेकिन एलवीश यादव हाल ही में तब सुर्खियों में आए जब नोएडा में एक रेव पार्टी में छापेमारी के दौरान सांप और सांपों का जहर बरामद हुआ। जश्न में सांप का जहर सप्लाई करने के आरोप में नोएडा पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार किया। 

बाद में जब आरोपियों से पूछताछ की गई तो एलवीश यादव का नाम सामने आया और एलवीश यादव ने नोएडा के फार्म हाउस में गैरकानूनी रेव पार्टी आयोजित की, जहां विदेशी महिलाओं को नशे में धुत्त होने और सांप का जहर निगलने के लिए लाया जाता था। 

लेकिन एलवीश यादव का कहना है कि ऐसा कुछ भी नहीं है और अगर उनके पास मेरे खिलाफ कोई सबूत होगा तो मैं पूरी जिम्मेदारी लूंगा और इसकी सजा के लिए जेल भी जाऊंगा जो 10 साल की कैद बताई गई है। 

अगर मेरे खिलाफ कोई जांच होती है तो मैं पुलिस का सहयोग करूंगा। तब तक मैं सभी मीडिया हाउसेस और मेरे मामले पर कमेंट करने वाले लोगों से अनुरोध करना चाहूंगा कि कृपया गलत जानकारी न फैलाएं। 


नंबर 3. यूट्यूबर प्रिंस

दोस्तों , 26 साल के प्रिंस दीक्षित एक फेमस यूट्यूबर हैं। लेकिन हाल ही में इनकी एक वायरल क्लिप की वजह से इन्हे पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया। क्लिप में दीक्षित और उनके कई दोस्त लापरवाही से चलाई जा रही कारों की सनरूफ से बाहर निकलते हुए दिखाई दे रहे थे।

youtuber prince areested

 

पांडवनगर के पास एनएच पर जाम लगाते हुए और सड़कों पर नाचते हुए दिखाई दे रहे थे  जिसके बारे में दीक्षित का कहना है कि उसने पिछले नवंबर में अपने जन्मदिन पर ये वीडियो शूट किया था। 

शकरपुर के रहने वाले दीक्षित के यूट्यूब चैनल पर 2.68 लाख से ज्यादा फॉलोवर्स हैं जिसमें 300 से ज्यादा वीडियो हैं जिसमें वो ट्रैफिक रूल्स को तोड़ते और हथियार और गोला बारूद लहराते दिखाई देते  हैं। दीक्षित का कहना है कि वो केवल वीडियो शूट करने के लिए इनका यूज करते हैं। 


नंबर 2.  यूट्यूबर नोमेड शुभम 

दोस्तों नोमेड  शुभम के यूट्यूब पर 28 लाख से ज्यादा सब्सक्राइबर हैं और ये ज्यादातर अपने घूमने की वीडियो अपने यूट्यूब पर अपलोड करते हैं और आपको जानकर हैरानी होगी कि ये अब तक 58 देश और भारत के 22 राज्यों की सैर कर चुके हैं। 

उन्होंने अपनी इस जर्नी को 16 साल की उम्र में शुरू कर दिया था जब वो सिर्फ ट्वेल्थ क्लास में पढ़ते थे। उन्होंने एक वीडियो अपलोड किया था जिसमें उन्होंने बताया था कि उन्हें अफगानिस्तान में तालिबान ने अरेस्ट कर लिया था। 

जब वो अफगानिस्तान घूमने गए थे तब वहां पर उन्हें तालिबान कार में बैठाकर किसी जेल में ले गए थे और वहां पर उनसे लगातार पांच छह घंटे तक सवाल किए गए और उनके अफगानिस्तान आने का पर्पस पूछा गया। क्योंकि तालिबान को लग रहा था कहीं वह कोई जासूस तो नहीं है। 


नंबर 1. रॉयल दिनेश 

रॉयल दिनेश एक काफी पॉपुलर यूट्यूबर हैं, जिनके करीब ढाई लाख से ज्यादा सब्सक्राइबर हैं। और ये तो आपको पता ही होगा कि ये अपने चैनल पर ज़ूम रेड वीडियो अपलोड करते हैं। मतलब कि जिसमें कोई भी यूट्यूब कंटेंट क्रिएटर एक  ज़ूम क्लास ज्वाइन करता है और टीचर और स्टूडेंट्स के साथ प्रैंक करता है और उन्हें ट्रोल करता है। 

लेकिन रीसेंटली उनके बारे में न्यूज में छापा गया कि उनको तेलंगाना पुलिस ने अरेस्ट कर लिया है हैकिंग के लिए यानी कि उन पर आईडी हैक करने का और दूसरों को डिस्टर्ब करने का चार्ज लगाया गया। 

लेकिन उनके काफी फैंस उनके सपोर्ट में हैं क्योंकि उनका कहना है कि वो कुछ भी हैक नहीं करते बल्कि बच्चे ही अपनी आईडी उनको देते हैं प्रैंक करने के लिए। 

और अगर आप उनके चैनल का डिस्क्रिप्शन देखेंगे तो उसमें साफ साफ लिखा हुआ है कि ऑनलाइन प्रैंक क्राइम नहीं होते बल्कि दुनिया के रियल क्राइम को सीरियसली लेना चाहिए और जिसकी वजह से उनके चैनल से काफी सारी वीडियोज भी डिलीट की गई थी। लगभग 12 मिलियन व्यूज वाले उनके अकाउंट का एक्सेस भी कुछ टाइम के लिए बंद कर दिया गया था। 

Ethan

About the Author: Ethan is an experienced content writer with over 7 years of experience in crafting engaging and informative articles. His passion for reading and writing spans across various topics, allowing him to produce high-quality content that resonates with a diverse audience. With a keen eye for detail and a commitment to excellence, Ethan consistently delivers top-notch work that exceeds expectations.

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने