राहुल गांधी की ये 10 कीमती चीजें आपको हैरान कर देंगी| Amazing Facts In Hindi

राहुल गांधी की ये 10 कीमती चीजें आपको हैरान कर देंगी। Amazing Facts In Hindi

Amazing Facts In Hindi: खुद को साधारण बताने वाले राहुल गांधी बस नाम के ही साधारण हैं क्योंकि उनके पास बहुत सी ऐसी महंगी महंगी चीजें हैं जो बताती हैं कि वो बेहद अमीर हैं और इनमें कुछ चीजों की कीमत इतनी ज्यादा है कि खुद आपके भी होश उड़ जाएंगे। तो चलिए जानते हैं राहुल बाबा की इन्हीं चीजों के बारे में। 

Most Expensive Things Owned by Rahul Gandhi


नंबर 10. ₹70,000 की जैकेट 

नरेंद्र मोदी ने देश के प्रधानमंत्री का पद संभालने के बाद जब नोटबंदी की थी, तब उस दौरान बैंक की लाइन में लगे राहुल गांधी सबके सामने अपना फटा कुर्ता दिखाकर सुर्खियों में आ गए थे। 

हालांकि राहुल बाबा भले ही फटा कुर्ता क्यों न पहनते हो पर जब बात जैकेट की आती है तो वह न तो फटी होती है और न ही सस्ती। दरअसल 2018  में राहुल गांधी ने एक म्यूजिक कॉन्सर्ट अटेंड किया था और उस दौरान उन्होंने बरबेरी  की एक महंगी जैकेट पहन रखी थी, जिसकी कीमत करीब ₹70,000 के आस पास थी। 

rahul gandhi wearing burberry jacket


अब जब बात राहुल गांधी से जुड़ी हो तब ट्रोलर्स उन्हें ट्रोल करने का एक भी मौका नहीं छोड़ते और इस बार भी कुछ ऐसा ही हुआ। मतलब इस मामले में भी लोगों ने सोशल मीडिया पर उनके फटे कुर्ते वाली मीम को दबा के शेयर किया और उनका मजाक बनाया। 

अब ऐसे में विरोधी भी कहां चुप रहने वाले थे। उन्होंने भी मौके का फायदा उठाया और राहुल गांधी की आलोचना कर दी। जिसके जवाब में राहुल जी के समर्थकों ने बीजेपी वालों से कहा कि पीएम मोदी तो लाखों के सूट पहनते हैं। 


नंबर 9. टोयोटा लैंड क्रूजर

मजाक चाहे जमाना कितना भी बना ले, पर अपने राहुल बाबा का स्वैग इतना तगड़ा है  कि लोगों की नजर उनसे हटती ही नहीं। और तब तो बिलकुल भी नहीं जब वह किसी लग्जरी गाड़ी से सफर कर रहे हों। 

राहुल गांधी के पास एक सफेद रंग की टोयोटा लैंड क्रूजर मौजूद है जिससे वो अक्सर चुनाव प्रचार में दिखाई देते हैं। दोस्तों टोयोटा की यह गाड़ी बहुत ही महंगी है और इसकी कीमत करीब ₹2 करोड़ से भी ज्यादा है जो राहुल गांधी की शान में चार चांद लगाने का काम करती है। 

और जब राहुल गांधी सूटबूट पहनकर इससे नीचे उतरते हैं  तो उनकी ना जाने कितनी महिला समर्थकों का दिल घायल हो जाता है। लैंड क्रूजर के अलावा राहुल बाबा के पास टोयोटा की फॉर्च्यूनर भी मौजूद है। साथ ही साथ वो एक होंडा सीआरवी भी रखे हुए  हैं जिसको ज्यादातर बार वो खुद ही ड्राइव करते नजर आते हैं। 


नंबर 8. केटीएम 390 ड्यूक बाइक 

दोस्तों, कार्स के साथ साथ राहुल गांधी को बाइक्स का भी शौक है और वो जब भी अपने काम से फ्री होते हैं तब बाइक चलाते हैं। 

rahul gandhi riding KTM duke bike


वैसे तो उनके बाइक कलेक्शन के बारे में ज्यादा कोई जानकारी बाहर नहीं है मगर कुछ सोर्सेज के अनुसार राहुल गांधी एक केटीएम ड्यूक बाइक के ओनर हैं जिसे वो बहुत ही कम चलाते हैं। 


नंबर 7. टाटा सफारी RS200 

ऐसा नहीं है कि राहुल गांधी सिर्फ विदेशी गाड़ियों को खरीदते हैं क्योंकि उनके पास टोयोटा और होंडा के अलावा देसी ब्रांड टाटा की भी गाड़ी है। सफारी को टाटा की बेस्ट एसयूवी में से एक माना जाता है और हमारे राहुल बाबा भी सफारी के बहुत बड़े वाले फैन हैं। 

टाटा सफारी सिर्फ उनके काफिले में शामिल नहीं है बल्कि राहुल गांधी कई बार इस गाड़ी को खुद चलाते और इसमें सफर करते हुए स्पॉट किए जा चुके हैं। 

इस टाटा सफारी की कीमत वैसे तो 35-40 लाख के बीच है लेकिन बुलेट प्रूफ ग्लास के साथ और भी कई असाधारण फीचर्स से लैस होने के चलते इस गाड़ी की असल कीमत और भी ज्यादा हो सकती है। 

एक अनुमान के मुताबिक राहुल गांधी की टाटा सफारी करीब करीब ₹60 लाख की है क्योंकि उसके अंदर बहुत से महंगे डिवाइस भी लगे हुए हैं। 


नंबर6. ₹41000 की टी शर्ट 

राहुल गांधी ने जब 70 हज़ार रुपए की बरबेरी की जैकेट पहनी थी तब सबने उनको ट्रोल तो किया था मगर ये अनुमान किसी ने नहीं लगाया था कि भैया राहुल बाबा को बरबेरी ब्रांड के कपड़े ही पसंद है। 

अब जब किसी ने उनसे उनके फेवरेट क्लॉथ ब्रांड के बारे में नहीं पूछा तो राहुल गांधी जी ने सोचा की क्यों न इस ब्रांड को एक बार फिर से पहनकर खुद लोगों को इसके बारे में बता दूं। और उन्होंने ऐसा भी किया वो भी एक ऐसे मंच से जहां से आम लोगों तक ये चर्चा फैल सकती थी। 

ये मामला है भारत जोड़ो यात्रा के समय का जब उस दौरान राहुल गांधी एक दिन अचानक से दोबारा सुर्खियों में आ गए और इसके पीछे का कारण भी बरबेरी क्लोदिंग ब्रांड ही बना। क्योंकि एक दिन राहुल जी ने सफेद रंग की एक बहुत ही अट्रैक्टिव टी शर्ट पहनी हुई थी जो देखने से महंगी लग रही थी। 

जब लोगों ने उनकी टी शर्ट के बारे में पता लगाया तब लोगों के होश उड़ गए क्योंकि बरबेरी ब्रांड की ये टी शर्ट करीब 41 हज़ार रुपए की थी। जिसको पहन पाना किसी आम इंसान के बस की बात नहीं है। 


यह भी पढ़ें : चीन में खाए जाएँ वाले 10 सबसे घिनौने भोजन जिनको जान के आप उलटी कर देंगे 


नंबर 5. Lexus XL 

आम इंसान से याद आया कि भइया राहुल बाबा कोई आम इंसान नहीं क्योंकि अगर वो आम होते ना तो उनके पास लेक्सस एक्सएल नाम की गाड़ी न होती। दोस्तों इस कार की कीमत करीब ₹3 करोड़ के आसपास है जो देखने में इतनी ज्यादा लग्जरी लगती है कि कोई इसे एक बार में तो नजर हटा ही नहीं पाएगा। 


नंबर 4. 14 हज़ार के जूते 

वैसे राहुल गांधी सिर्फ महंगे कपड़े ही नहीं पहनते बल्कि उनको कपड़ों के साथ साथ महंगे जूते पहनने का भी शौक है। यूं तो अमूमन उनके जूतों के ब्रांड के बारे में कोई ज्यादा बातचीत नहीं करता, पर जब वो भारत यात्रा पर निकले थे तब वो अपने जूतों की वजह से भी चर्चा का विषय बन गए थे। 

क्योंकि इस दौरान उन्होंने इतने महंगे ब्रांड के जूते पहनकर पदयात्रा करी थी जिन्हें एक आम नेता तो पहन नहीं सकता। दोस्तों उस ब्रांड का नाम है asics जो कि एक जापानी ब्रांड है और भारत में फिलहाल अभिनेता टाइगर श्रॉफ इसकी एडवर्टाइजमेंट करते हैं, मतलब वही इसके ब्रांड एंबेसडर हैं। 

इस ब्रांड के जूतों की रेंज करीब ₹2500 से शुरू होती है, मगर राहुल बाबा ने जो जूते पहने थे उनकी अनुमानित कीमत करीब 14 से 15000 रुपए थी। 

अब आप लोग इस बात से फिर से राहुल जी का मजाक न बनाना क्योंकि जब इतना ज्यादा पैदल चलना था तो जूते तो अच्छे चाहिए थे ना वरना पंजों में दर्द हो जाता। 


नंबर 3. गोल्ड जूलरी 

क्या आप सभी को मालूम है राहुल गांधी के पास बहुत सारा सोना भी है। हां वो बात अलग है कि वो अमीरों की तरह अपना सोना हर जगह पहनते हुए नहीं घूमते। पर इसका मतलब ये नहीं कि उनके पास सोना है नहीं। 

चुनाव से पहले हर कैंडिडेट को अपनी संपत्ति, अपने पैसे और अपनी जूलरी के बारे में सारा ब्योरा देना होता है। और राहुल गांधी ने जब अपना ब्योरा दिया तब उनके पास इतना ज्यादा सोना निकला कि आप भी शॉक हो जाएंगे। 

राहुल गांधी करीब 330 ग्राम सोना रखे हुए  हैं, जो कि किसी भी हिसाब से कम नहीं है क्योंकि मौजूदा समय में 10 ग्राम सोने की कीमत करीब 60 हज़ार रुपए के आसपास चल रही है और ऐसे में राहुल गांधी के पास लगभग ₹20 लाख का सोना है। 

अब सोचिए अगर राहुल गांधी अपना सारा सोना पहनकर बाहर निकल गए तो वो कैसे लगेंगे। अब कैसे भी लगे पर एक बात जरूर है कि सबको उन्हें देखकर बप्पी लहरी की याद जरूर आ जाएगी। 


नंबर 2.  एक्सपेंसिव पोलो राल्फ लॉरेन शर्ट 

देश की संसद में बहस होती है और नेता एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगाते हैं। अमूमन संसद भवन में नेताओं को कुर्ता पजामा पहने देखा जाता है या फिर पैंट शर्ट में संसद आते हैं।

 मगर एक बार राहुल गांधी संसद में कुछ ऐसा पहनकर आ गए जिसके चलते उन्हें अपने विरोधियों सहित आम जनता तक के विरोध का सामना करना पड़ा था। 

गरीबी पर बात करते हुए राहुल सरकार को अपना निशाना बना रहे थे। मगर जिस समय वो ऐसा कर रहे थे तब उन्होंने खुद करीब 11690 रूपये की शर्ट पहन रखी थी। 

ये शर्ट पोलो राफ लॉरेन कंपनी की थी जो कि एक बड़ा क्लोदिंग ब्रांड है और शायद यही वो कारण था जिसके चलते विरोधियों ने उन पर सवाल दागने शुरू कर दिए। कुछ विरोधियों ने राहुल जी की इस तस्वीर के साथ फोटो पोस्ट करते हुए लिखा कि गरीबों का नेता खुद हजारों के कपड़े पहनता है। 

साथ ही कुछ लोगों ने तो इस पर मीम बनाकर उनकी हंसी भी उड़ाई। 2019 में राहुल गांधी ने एक भाषण में कहा था कि देश में हर कोई जानता है कि नरेंद्र मोदी जी खुद 2 करोड़ का सूट पहनते हैं और इसी की आड़ लेकर उन्होंने सूट बूट की सरकार का नारा निकाला था। 

"आपकी सरकार सूट बूट की सरकार है", जिसका मतलब था कि मोदी जी की सरकार अमीरों की सरकार है और गरीबों की दुश्मन। लेकिन जब उन्होंने खुद ब्रांडेड शर्ट पहनी तो वो उल्टा घिर गए। 


नंबर 1. पैतृक घर  

दोस्तों इतना तो आपको मालूम ही होगा कि राहुल गांधी देश के जाने माने परिवार यानी गांधी परिवार से आते हैं और यही कारण है कि उन्हें अपने परिवार से विरासत में बहुत सी महंगी चीजें मिली हैं, और इनमें उनका पुश्तैनी घर स्वराज भवन भी शामिल है। 

rahul gandhi ancestor house


अब क्योंकि ये घर गांधी परिवार से ताल्लुक रखता है इसलिए प्रेजेंट टाइम में इसकी कीमत बहुत ही ज्यादा मतलब करोड़ों में तो होगी ही। 

वैसे तो सुरक्षा कारणों के चलते राहुल गांधी के करंट एड्रेस के बारे में आम लोगों को पता नहीं होता पर जब बात उनके पुश्तैनी मकान की आती है तो वह उत्तर प्रदेश के प्रयागराज शहर में मौजूद है, जहां अक्सर राहुल बाबा जाते रहते हैं। 

ऐसे कई मौके आए हैं जब राहुल गांधी उत्तर प्रदेश यात्रा के दौरान इस घर में रुके हैं और कई बार तो उन्होंने स्वराज भवन से रैलियां भी शुरू की हैं। 

खैर वह इस घर के इकलौते मालिक नहीं है क्योंकि कानून के मुताबिक उनके साथ साथ उनकी मां और उनकी बहन प्रियंका गांधी भी इस घर में अपनी हिस्सेदारी रखती हैं। 


निष्कर्ष 

तो दोस्तों, यह थी हमारे प्यारे ,गरीबों के अमीर नेता राहुल गाँधी की वो 10 महंगी चीज़ें जिनके बारे में लोगों को अभी तक पता चला है । तो दोस्तों  कैसी लगी आपको हमारी आज की यह पोस्ट , हमें कमेंट करके जरूर बताइएगा, धन्यवाद। 

Ethan

About the Author: Ethan is an experienced content writer with over 7 years of experience in crafting engaging and informative articles. His passion for reading and writing spans across various topics, allowing him to produce high-quality content that resonates with a diverse audience. With a keen eye for detail and a commitment to excellence, Ethan consistently delivers top-notch work that exceeds expectations.

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने